Kanpur: बढ़ा हुआ बिजली का बिल आने से उपभोक्ता परेशान; समस्या दूर करने के लिए केस्को ने लगाए कैंप, अब तक आईं इतनी शिकायतें…

By Sanvaad News

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कानपुर, संवादपत्र । उपभोक्ता घरों में आ रहे दोगुना बिल से परेशान हैं। वहीं, कई उपभोक्ता इस वजह से भी परेशान है कि मीटर रीडर मौके पर आकर रीडिंग नहीं निकाल रहे हैं। समस्या दूर करने के लिए केस्को जगह-जगह कैंप लगा रहा है, लेकिन कैंप की सही जगह नहीं पता होने की वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत के मुताबिक 40 उपकेंद्रों व अन्य स्थानों पर लगे कैंपों में 1167 शिकायतें आईं, जिनमे से 1061 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। बची शिकायतों का भी जल्द निस्तारण होगा।

शहर में कानपुर विद्युत आपूर्ति कंपनी के सात लाख से अधिक उपभोक्ता हैं, जिनमें से डेढ़ लाख उपभोक्ता स्मार्ट प्रीपेड मीटर धारक हैं। केस्को का मार्च माह में बिलिंग सिस्टम अपडेट हुआ है। सिस्टम अपडेट होने के बाद से कुछ उपभोक्ताओं की बिल संबंधित समस्याएं बढ़ने लगी हैं। सैकड़ों की संख्या में उपभोक्ता केस्को मुख्यालय में शिकायत कर चुके हैं। 

इसका संज्ञान लेते हुए केस्को अधिकारी आ रही बिल संबंधित शिकायतों को दूर करने के लिए जगह-जगह कैंपों का आयोजन कर रहे हैं। लेकिन इन कैंपों की सटीक लोकेशन पता नहीं होने पर उपभोक्ताओं को भटकना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं को शिकायत के लिए पहले पास में बिजली के उपकेंद्र जाना पड़ता है, यहां पर कैंप लगा है तो ठीक नहीं तो उपभोक्ताओं को उपकेंद्र से संबंधित जगह पर लगे कैंप में जाने की सलाह दी जा रही है। 

वहीं, कैंप में केस्को अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा सही तरह से शिकायत सुनकर उनका निस्तारण किया जा रहा है या नहीं, इसकी जानकारी करने केस्को एमडी सैमुअल पॉल एन खुद उपकेंद्रों पर गए और कैंप का जायजा लिया। मौके पर मौजूद उपभोक्ताओं से उनकी समस्या सुनकर निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। 

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